• Mon. Mar 4th, 2024

पीएम मोदी जी ने जागेश्वर मंदिर पहुंचकर की पूजा ।

ByMudasir Mansoori

Oct 12, 2023

संपादक- संजू पुरोहित

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज एक दिवसीय कुमाऊं दौरे पर हैं। पिथौरागढ़ में पार्वती कुंड में दर्शन कर गुंजी में सेना के जवानों व स्थानीय लोगों से मिलने के बाद पीएम जागेश्वर के लिए रवाना हुए। पीएम मोदी ने जागेश्वर मंदिर पहुंचकर पूजा की।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज एक दिवसीय कुमाऊं दौरे पर हैं। पिथौरागढ़ में पार्वती कुंड में दर्शन कर गुंजी में सेना के जवानों व स्थानीय लोगों से मिलने के बाद पीएम जागेश्वर के लिए रवाना हुए। दोपहर 12:10 बजे पीएम हेलीकाप्टर से शौकियाथल पहुंचे। जिसके बाद वह कार से जागेश्वर के लिए रवाना हुए। पनुवानौला तिराहे के पास स्थानीय लोगों ने पीएम का अभिवादन किया।

पीएम ने अपनी कार से बाहर निकल भीड़ की ओर हाथ हिलाकर लोगों का अभिवादन स्वीकार किया। जिसके बाद पीएम जागेश्वर मंदिर के लिए रवाना हुए गए। यहां उन्होंने महामृत्युंजय सहित अन्य मंदिरों में विधि-विधान से पूजा-अर्चना कर भगवान जागनाथ का आशीर्वाद लिया। यहां उनके साथ सीएम पुष्कर सिंह धामी, सांसद अजय टम्टा सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

पीएम मोदी पिथौरागढ़ में एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे

जिसके बाद पीएम मोदी पिथौरागढ़ में एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे। पीएम मोदी का यह उत्तराखंड दौरा काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। पीएम मोदी के इस दौरे से स्थानीय पर्यटन को बढ़ावा मिलने की उम्मीद जताई जा रही है।

पीएम मोदी की भगवान शिव में अटूट आस्था

पीएम मोदी की भगवान शिव में अटूट आस्था है। ऐसा देखा गया है कि चुनाव से पहले पीएम समय-समय पर भगवान शिव के दर पहुंचते हैं। इससे पहले भी चुनाव से पहले पीएम बाबा केदार के धाम पहुंचे थे। जिसके बाद भाजपा ने चुनाव में काफी अच्छा प्रदर्शन किया था।

बता दें कि, जागेश्वर मंदिर भगवान शिव को समर्पित है। जहां मंदिर प्रांगण में कई मंदिर समूह हैं। जिन्हें देखने हर साल देश-विदेश से कई लोग आते हैं। मान्यता है कि जागेश्वर धाम में महामृत्युंजय मंत्र का जाप करने से अकाल मृत्यु टल जाती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *