• Mon. Mar 4th, 2024

इन्वेस्टर समिट में मिले हैं 38 लाख करोड़ के प्रस्ताव

ByMudasir Mansoori

Oct 11, 2023

संपादक- संजू पुरोहित

उत्तर प्रदेश के आगरा में बुधवार को उद्यमी सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है। इसमें शामिल होने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ भी पहुंचे। इससे पहले सीएम मथुरा में थे। वहां से निकलने के बाद वह कार्यक्रम स्थल आगरा पहुंचे। यहां फतेहाबाद रोड स्थित केएनसीसी पर सम्मेलन कार्यक्रम रखा गया।

कार्यक्रम लघु उद्योग भारती द्वारा आयोजित किया गया है। इसमें 60 जिलों के करीब 1500 उद्यमी शामिल हुए। उद्यमी सम्मेलन में केंद्रीय राजमंत्री एसपी सिंह बघेल, कैबिनेट मंत्री योगेंद्र उपाध्याय, धर्मवीर प्रजापति, लघु उद्योग निगम उपाध्यक्ष राकेश गर्ग, मौजूद रहे। सीएम ने योगी ने दीप प्रज्ज्वलन करके कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

इस मौके पर सीएम ने उद्योगों के विकास और विस्तार पर उद्यमियों के समक्ष अपने विचार रखे। उन्होंने कहा कि भारत प्रतिवर्ष 17 हजार करोड़ रुपए का कारपेट एक्सपोर्ट करता है। उनमें से अकेले भदोही, मिर्जापुर और वाराणसी से दस हजार करोड़ रुपए का एक्सपोर्ट होता है। कहा कि हमारी सरकार 2018 में उत्तर प्रदेश के अंदर ओडीओपी योजना चलाई। हम परंपरागत उद्योग को टेक्नोलॉजी की मदद से आगे बढ़ा रहे हैं।

सीएम ने कहा कि आगरा में फ्लाटेड फैक्टरी परिसर बना रहे हैं। लघु उद्योग को आगे बढ़ाएंगे। इन्वेस्टर समिट में 38 लाख करोड़ के प्रस्ताव मिले हैं। धरातल पर उतरे तो नौकरियों की बहार आ जाएगी। सरकार कदम उठा रही है। ईज ऑफ डूइंग बिजनेस कर रहे हैं। प्रदेश के अंदर अपराधियों के प्रति जीरो टॉलरेंस की सरकार की नीति है। हमने कहा है कि सुरक्षा के साथ खिलवाड़ किसी को नहीं करने देंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *