• Sat. May 18th, 2024

जैन कन्या पाठशाला (पीजी) कॉलेज, मुजफ्फरनगर में आइक्यूएसी (I.Q.A.C) के तत्वाधान प्राचार्या प्रोफेसर सीमा जैन जी की अध्यक्षता में एम.ए. तथा एम.कॉम. की समस्त छात्रों के लिए यूजीसी नेट की तैयारी करने हेतु एक अतिथि व्याख्यान का आयोजन किया गया।

ByIsrar

May 8, 2024

आज दिनांक 7.5.2024 को जैन कन्या पाठशाला (पीजी) कॉलेज, मुजफ्फरनगर में आइक्यूएसी (I.Q.A.C) के तत्वाधान प्राचार्या प्रोफेसर सीमा जैन जी की अध्यक्षता में एम.ए. तथा एम.कॉम. की समस्त छात्रों के लिए यूजीसी नेट की तैयारी करने हेतु एक अतिथि व्याख्यान का आयोजन किया गया। व्याख्यान का विषय- “Teaching and Research Aptitude on NET Exam” था। मुख्य अतिथि प्रोफेसर डी. के. मलिक (सेवानिवृत्त) दिल्ली विश्वविद्यालय, दिल्ली तथा वर्तमान में मैनेजिंग डायरेक्टर कम फैकल्टी ऑफ़ M.C.C. इंस्टिट्यूट ऑफ एजुकेशन, मेरठ ने अपने व्याख्यान में छात्राएँ कैसे नेट की परीक्षा की तैयारी करें इस पर विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने नेट में शत-प्रतिशत सफलता पाने के लिए कुछ मूलभूत जानकारी जैसे लक्ष्य निर्धारण, टाईम मैनेजमेंट, आत्मविश्वास इत्यादि बातें भी छात्राओं से साझा की।

 

महाविद्यालय प्राचार्या प्रोफेसर सीमा जैन जी द्वारा भी छात्राओं को भविष्य में प्रतियोगी परीक्षाओं जैसे नेट परीक्षा, सिविल परीक्षा इत्यादि मैं सफलता प्राप्त करने के लिए किस तरीके से और किस प्रकार से तैयारी करें इन सभी पर विस्तार से बताया गया।

 

आइक्यूएसी कोऑर्डिनेटर प्रोफेसर संतोष कुमारी ने छात्राओं का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि भविष्य में भी हम इस प्रकार के व्याख्यानों का आयोजन करते रहेंगे जिससे कि प्रतियोगी परीक्षाओं में छात्राओं को सफलता प्राप्त हो सके। अंत में उन्होंने सभी का आभार व्यक्त किया तथा कार्यक्रम को सफल बनाने में

 

आइक्यूएसी कमेटी का सहयोग रहा।

By Israr

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *