उत्तराखंडहरिद्वार

हज़रत मुहम्मद हाफिज इस्हाक रह० अलै० का 72 वां उर्स मुबारक मनाया गया

हज़रत मुहम्मद हाफिज इस्हाक रह० अलै० का 72 वां उर्स मुबारक मनाया गया

हज़रत मुहम्मद हाफिज इस्हाक रह० अलै० का 72 वां उर्स मुबारक मनाया गया

बहादराबाद

बहादराबाद क्षेत्र के ग्राम बढ़ेडी राजपूतान में हज़रत मुहम्मद हाफिज इस्हाक रह० अलै० का 72 वां उर्स मुबारक के मौके पर चादरपोशी व खिराज ए अकिदत पेश किया गया। इस दौरान चंद लोगों ने रस्म अदायगी में शिरकत करके देश में अमन-चैन खुशहाली कायम रहने की दुआ मांगी।
बढेडी राजपुतान में दरगाह हाफ़िज़ इस्हाक रह० अलै० का 72 वां उर्स मनाया गया। उर्स में सरकार की गाइडलाइन का पालन करते हुए चंद लोगों ने रस्म अदायगी में शिरकत की। प्रत्येक वर्ष उर्स को बड़ी धूमधाम से मनाया जाता था‌। लेकिन इस बार कोविड 19 के चलते रस्म अदायगी की। दरगाह हाफ़िज़ इस्हाक रह० अलै० के खिदमतगार सैय्यद वाशिफ हुसैन साबरी ने बताया कि इस साल उर्स में चादरपोशी व खिराज ए अकिदत पेश किया गया ‌। और सरकार की गाइडलाइन का पालन करते हुए कुछ ही लोगों ने रस्म अदायगी में शिरकत की। उर्स की रस्म के साथ लोगों को कोरोना वैक्सीन के लिए भी जागरूक किया गया। और लोगों से अपील की गई कि वैक्सीन को लेकर कोई भ्रम न फैलाएं। मास्क और सेनेटाइजर का उपयोग करें। उर्स के समापन के अवसर पर देश में अमन-चैन कायम रहने की दुआ मांगी गई।
इस दौरान सैय्यद वाशिफ हुसैन साबरी, सैय्यद शादाब,राव फरमान उर्फ भुरा, राव मुरसलीन, राव नौशाद,रिजवान, काका, फरमान पधान,हाजी इरफान,राव चाहत, राहुल राणा, साहिल राणा आदि अकिदतमंद लोग मौजूद रहे

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close