उत्तराखंडहरिद्वार

मेलाधिकारी दीपक रावत ने आज मेला क्षेत्र में साफ-सफाई सुनिश्चित कराने हेतु निरीक्षण किया।

मेलाधिकारी दीपक रावत ने आज मेला क्षेत्र में साफ-सफाई सुनिश्चित कराने हेतु निरीक्षण किया।

हरिद्वार। मेलाधिकारी दीपक रावत ने आज मेला क्षेत्र में साफ-सफाई सुनिश्चित कराने हेतु निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने निर्देश दिये कि समयबद्धता के अनुसार नियमित डयूटी लगाकर साफ-सफाई कराई जाये।
मेलाधिकारी ने आज अपर रोड, हरकी पैडी, गऊघाट, धोबीघाट, आस्था पथ, पंडित दीनदयाल उपाध्याय पार्किंग तथा सीसीआर के आसपास का निरीक्षण किया।
मेलाधिकारी ने अपर रोड और हरकी पैड़ी के आसपास कूड़ा पड़े होने और नालियों पर अतिक्रमण पर नाराजगी प्रकट की तथा नगर निगम के अधिकारियों को साफ-सफाई सुनिश्चित करने तथा नालियों से अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिये।
मेलाधिकारी तत्पश्चात गऊघाट स्थित रैन बसेरा पहुंचे, जहां उन्होंने वहां की व्यवस्थाओं को देखा। उसके बाद वे धोबीघाट की ओर बढ़े जहां उन्होंने धोबी घाट पर कपड़े न धोने के निर्देश देते हुये, वहां पर एक होमगार्ड की डयूटी लगाने को सम्बंधित अधिकारियों से कहा।
धोबी घाट से मेलाधिकारी दीनदयाल पार्किंग गए, जहां उन्होंने पूरी पार्किंग का निरीक्षण किया तथा वहां पड़े हुये कूड़े और मलबे को हटाने के लिए सम्बंधित अधिकारियों को निर्देशित किया।
मेलाधिकारी दीनदयाल पार्किंग के बाद आस्था पथ गए, जहां उन्होंने आस्था पथ पर कराए जा रहे कार्यों का निरीक्षण भी किया। उसके बाद मेलाधिकारी सीसीआर पहुंचे, जहां उन्होंने सीसीआर के आसपास की साफ-सफाई को देखा तथा अधिकारियों को निर्देशित किया कि पूरे मेला क्षेत्र में साफ-सफाई पर विशेष ध्यान दिया जाए।
निरीक्षण के दौरान उप मेलाधिकारी दयानंद सरस्वती व संबंधित अधिकारीगण उपस्थित थे।
……………………………………………….

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close